Article of the Month - Astroindusoot

Astro Articles

6 नवम्बर को कुंभ राशि में प्रवेश जानिए अपनी राशि पर मंगल का प्रभाव

ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार मंगल किसी भी राशि में लगभग डेढ़ माह अर्थात 45 दिन गौचर करता है तथा डेढ़ माह पूरे होने पर अगली राशि में प्रवेश करता है इस प्रकार एक राशि में डेढ़ माह रहने के कारण सभी बारह राशियों पर मंगल के गौचर का बहुत विशेष प्रभाव पड़ता है... समान्यतः तो मंगल किसी भी राशि में डेढ़ माह ही संचार करता है पर इस बार कुछ विशेष स्थितयों के कारण पिछले छह महीनो से मंगल का एक ही राशि में संचार चल रहा था... 2 मई 2018 को मंगल का मकर राशि में प्रवेश हुआ था तभी से केतु के साथ मकर राशि में मंगल का गोचर चल रहा था पर अब 6 नवम्बर 2018 को मंगल का कुम्भ राशि में प्रवेश हो रहा है और 23 दिसंबर 2018 तक मंगल कुम्भ राशि में ही रहेगा। 6 नवम्बर मंगलवार को सुबह 8 बजकर 20 मिन्ट पर मंगल का कुम्भ राशि में प्रवेश होगा जिसका प्रभाव सभी बारह राशियों पर अलग अलग तरह से होगा कुछ लोगों के लिए मंगल का कुम्भ में आना बहुत अच्छा परिवर्तन है तो कुछ राशि के लोगों के लिए संघर्ष बढ़ाने वाला भी होगा। मंगल का कुम्भ राशि में आना बड़े स्तर पर तो एक सकारात्मक परिवर्तन ही है क्योंकि पिछले छह महीनो से जो केतु मंगल का नकारात्मक योग बना हुआ था वो समाप्त हो जायेगा इस केतु मंगल के योग के कारण ही मई से लेकर अब तक कितनी ही वाहन दुर्घटनाएं और सड़क दुर्घटनाये हुई हैं पर अब 6 नवम्बर को मंगल के कुम्भ में आने से केतु मंगल का योग टूटेगा जो की ज्योतिषीय दृष्टि से एक सकारात्मक परिवर्तन है।

मंगल का कुम्भ राशि में आना मेष वृष कन्या और धनु रहे के लिए शुभ है, मिथुन तुला और कुम्भ के लिए भी ये सकारात्मक परिवर्तन है पर कर्क वृश्चिक और मकर राशि के लिए ये संघर्षकारी है।

बारह राशियों पर अगले डेढ़ महीने तक कुम्भ के मंगल का प्रभाव -

मेष राशि - शुभ है, धन लाभ बढ़ेगा आय के श्रोतों में वृद्धि होगी विरोधियों पर विजय मिलेगी।

वृष राशि - शुभ है, भाग्य में चल रही अड़चने कम होंगी करियर में मेहनत के बाद अच्छे परिणाम मिलेंगे।

मिथुन राशि - सकारात्मक परिवर्तन है, लम्बे समय से चल रही स्वास्थ समस्याएं दूर होंगी, आत्मविश्वास बढ़ेगा मेहनत के बाद कार्यों में सफलता मिलेगी।

कर्क राशि - संघर्ष बढ़ेगा, विशेष रूप से स्वास्थ समस्याएं सामने आएँगी अपने स्वास्थ का ध्यान रखें और वाहन चलाने में सावधानी बरतें।

सिंह राशि - लम्बे समय से जीवन में चल रही बाधाएं कम होंगी, चल रही स्वास्थ समस्यायें रुकेंगी आत्मविश्वास बढ़ेगा, परन्तु मैरिटल आर्ग्युमेंट्स बढ़ेंगे इसलिए अपने व्यव्हार पर नियंत्रण रखें।

कन्या राशि - शुभ है, विरोधियों पर विजय मिलेगी, प्रतिस्पर्धाओं में सफलता मिलेगी, संतान के साथ चल रहे मतभेद कम होंगे।

तुला राशि - मध्यम है, लम्बे समय से चल रहे घरेलु झगडे और ग्रह क्लेश कम होंगे शांति का वातावरण बनेगा, करियर में चल रही अड़चने भी कम होंगी।

वृश्चिक राशि - संघर्षकारी है, विशेष रूप से पारिवारिक और आपसी विवाद बढ़ेंगे इसलिए आर्ग्युमेंट्स को अवॉयड करें और घर में छोटी छोटी बातों को ज्यादा न बढ़ाएं अपने व्यव्हार पर संयम रखें।

धनु राशि - शुभ है, पराक्रम बढ़ेगा और मेहनत से भाग्य में वृद्धि होगी, मेहनत अधिक करनी पड़ेगी पर मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा।

मकर - मध्यम है, लम्बे समय से बढ़ रही मानसिक समस्याएं कम होंगी, वैवाहिक जीवन में बढ़ रही समस्याओं में भी
कमी आएगी, पर फाइनेंशियल टाइटनेस बढ़ेगी, अपनी वाणी पर भी संयम रखें।

कुम्भ राशि - लम्बे समय से बढ़ रहे धन खर्च में कमी आएगी जिससे आर्थिक सुधार होगा, क्रोध बढ़ेगा इसलिए अपने व्यव्हार पर विशेष संयम रखें।

मीन राशि - धन खर्च बढ़ेगा अनचाहे खर्चे सामने आएंगे, आर्थिक लेनदेन में सावधानी रखें, अपने कार्यों की पूर्ती के लिए ज्यादा मेहनत करनी होगी।

।। श्री हनुमते नमः।।

अगर आप अपने जीवन से जुडी किसी भी समस्या किसी भी प्रश्न जैसे – हैल्थ, एज्युकेशन, करियर, जॉब मैरिज, बिजनेस आदि का सटीक ज्योतिषीय विश्लेषण और समाधान लेना चाहते हैं तो हमारी वैबसाईट पर Online Consultation के ऑप्शन से ऑनलाइन कंसल्टेशन लेकर अपनी समस्या और प्रश्नो का घर बैठे समाधान पा सकते हैं अभी प्लेस करें अपना आर्डर कंसल्ट करें ऑनलाइन
ऑनलाइन कंसल्टेशन की जानकारी के लिए हमारे कस्टमर केयर या वाट्सएप्प नंबर पर भी बात कर सकते हैं

Customer Care – 9027498498

WhatsApp - 9068311666


ASTRO ARTICLES