Article of the Month - Astroindusoot

Astro Articles

कार्य सिद्धि के लिए श्री हनुमान जी से जुड़े 12 चमत्कारिक सरल प्रयोग

भगवान शिव के ग्यारहवे रूद्र के रूप में प्रकट हुए श्री हनुमान जी महाराज कलयुग के सारथि हैं जो हर-एक परिस्थिति में प्रत्येक स्थान पर और प्रतिपल अपने भक्तों पर कृपा करने के लिए तत्पर रहते हैं और कलयुग में श्री हनुमान जी सर्वसिद्ध और पृथ्वी पर साक्षात् रूप में विध्यमान हैं और वायु रूप में उनका हम सब साक्षात् अनुभव भी करते ही हैं और वर्तमान में परमात्मा के जिस एक रूप की सर्वाधिक आराधना होती है वह हैं श्री हनुमान जी महाराज जिनकी कृपा व्यक्ति को परमार्थ की और तो ले ही जाती है पर सांसारिक दृष्टि से भी श्री हनुमान जी की कृपा संसार के प्रत्येक बंधन और संकट से व्यक्ति को पर उतारती है.....

1. मंगलवार और शनिवार हनुमान जी को चोला चढ़ाएं तो हनुमान जी की कृपा प्राप्त होगी और मन की सदइच्छा पूरी होगी।

2. यदि जीवन में बहुत अधिक संघर्ष हो तो प्रत्येक मंगल और शनिवार की शाम सुन्दरकाण्ड का पाठ करें निश्चित ही जीवन में शुभ परिवर्तन होंगे।

3. यदि आजीविका या करियर में बाधाएं आ रही हों तो एक पान के पत्ते पर दो बूंदी के लड्डू रखकर उनमे एक एक लौंग लगाएं और चाँदी वर्क के ढक दें तथा हनुमान जी को अर्पित कर प्रार्थना करें अवश्य शुभ परिवर्तन होंगे।

4. यदि रोग या शारीरिक समस्याएं बहुत चल रही हों तो हनुमान जी को अनार का फल अर्पित करें अवश्य लाभ होगा।

5. यदि विरोधी या शत्रु बहुत परेशान कर रहे हों तो एक छोटी प्रतीकात्मक गदा हनुमान जी को अर्पित करें अवश्य शुभ परिवर्तन होंगे।

6. गृहक्लेश की बहुत समस्या हो तो प्रतिदिन सुबह एक कटोरी में थोड़ा गंगाजल सामने रखकर हनुमान चालीसा का पाठ करें और फिर इस गंगाजल को पूरे घर में छिड़कें अवश्य लाभ होगा।

7. जीवन में आर्थिक समृद्धि के लिए 108 मखानो से बनी माला हनुमान जी को अर्पित करें।

8. सरकारी समस्याएं बहुत हो रही हों तो आटे में साबुत गेहूं रोली और लाल चन्दन मिलकर पांच मुखी दीपक बनायें और देसी घी से प्रज्वलित करके हनुमान जो को अर्पित करें अवश्य शुभ परिवर्तन होंगे।

9. यदि शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या के कारण संघर्ष बढ़ रहा हो तो ग्यारह मुखी दीपक बनाकर उसमे साबुत उड़द के ग्यारह दाने डालकर सरसों तेल से प्रज्वलित कर हनुमान जी को अर्पित करें लाभ होगा।

10. विद्या में सफलता हेतु बेसन से बनी मिठाई हनुमान जी को अर्पित करें।

11. कर्ज की समस्या बहुत अधिक बढ़ रही हो तो एक ताम्बे के कलश में साबुत लाल मसूर भरकर लाल रंग की मिठाई के साथ हनुमान जी को अर्पित करें शुभ परिवर्तन होगा।

12. अपने घर के मुख्य द्वार के ऊपर छत पर या छत की दक्षिण दिशा में हनुमान जी का एक ऊँचा ध्वज लगाएं नकारात्मक ऊर्जाएं घर से हमेशा दूर रहेंगी।

ऊपर बताये गएँ ये सभी उपाय तो श्रद्धा से करने पर कार्य सिद्धि कारक है ही पर श्री हनुमान जी की कृपा प्राप्ति का सर्वश्रेष्ठ सरल और परमसिद्ध माध्यम "श्री हनुमान चालीसा" ही है जिसका निरंतर पाठ हनुमान जी की कृपा प्राप्ति तो कराता ही है साथ ही सभी सांसारिक कष्टों से भी आपको मुक्ति दिलाता है अतः श्री हनुमान जयंती पर और प्रतिदिन में भी हनुमान चालीसा का पाठ करने पर श्री हनुमान जी महाराज की विशेष कृपा जीव पर बनी रहती है और ऐसा व्यक्ति निर्भयता को प्राप्त कर अपने कर्म पथ भी निरंतर चलता रहता है............ जय श्री राम

।।श्री हनुमते नमः।।

अगर आप अपने जीवन से जुडी किसी भी समस्या किसी भी प्रश्न जैसे – हैल्थ, एज्युकेशन, करियर, जॉब मैरिज, बिजनेस आदि का सटीक ज्योतिषीय विश्लेषण और समाधान लेना चाहते हैं तो हमारी वैबसाईट पर Online Consultation के ऑप्शन से ऑनलाइन कंसल्टेशन लेकर अपनी समस्या और प्रश्नो का घर बैठे समाधान पा सकते हैं अभी प्लेस करें अपना आर्डर कंसल्ट करें ऑनलाइन
ऑनलाइन कंसल्टेशन की जानकारी के लिए हमारे कस्टमर केयर या वाट्सएप्प नंबर पर भी बात कर सकते हैं

Customer Care – 9027498498

WhatsApp - 9068311666

ASTRO ARTICLES