Article of the Month - Astroindusoot

Astro Articles

धनु राशि 2021 राशिफल

वर्ष 2021 में मुख्य ग्रहस्थिति को देखें तो इस वर्ष शनि का संचार पूरे वर्ष मकर राशि में होगा बृहस्पति मकर/कुम्भ में राहु वृष में और केतु का संचार वृश्चिक राशि में रहेगा ।

धनु राशि वालों के लिए 2021 की स्थिति को देखें तो ये साल आपके लिए भागदौड़ वाला तो रहेगा क्योंकि इस साल आप पर शनि की साढ़ेसाती का लास्ट फेज (अंतिम चरण) चल रहा है और इस साल वृश्चिक राशि में केतु का मूवमेंट भी आपके लिए अच्छा नहीं है इसलिए आपके हर काम को लेकर आपको भागदौड़ और मेहनत काफी करनी पड़ेगी तभी सफलता मिलेगी, लेकिन इस साल आपके लिए एक अच्छी बात ये है के बृहस्पति का गोचर आपके लिए बहुत शुभ है और आपके भाग्य को सपोर्ट कर रहा है इसलिए निश्चित रूप से पिछले साल के मुकाबले ये साल आपके लिए ज्यादा अच्छा रहेगा और लम्बे समय से रुके हुए आपके सभी काम इस साल पूरे हो जायेंगे, हालाँकि मार्च तक का समय तो आपके लिए कोई ख़ास अच्छा नहीं होगा लेकिन मार्च के बाद आपकी लाइफ में पॉजिटिव चेंजिज आना शुरू हो जायेंगे इसलिए अगर आप कोई इम्पोर्टेंट डिसीजन या बड़ा स्टैप लेना चाहते हैं तो अगर मार्च के बाद आप ये डिसीजन लेंगे तो अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे। साथ ही पिछले वर्ष आपको मैंटल स्ट्रैस बढ़ने की समस्या ने बहुत परेशान किया होगा तो इस नजरिये से भी ये साल बैटर रहेगा और और आपकी लाईफ में मैंटल पीस भी बढ़ेगा l

स्वास्थ - ये साल आपके स्वास्थ के नजरिये से ठीक रहेगा इस साल आपको कोई ख़ास हैल्थ इशूज तो नहीं आएंगे पर नॉर्मली इन्फेक्शन्स और डाइजेशन रिलेटेड प्रॉब्लम्स हो सकती हैं, इसिलए अपने खानपान पर विशेष ध्यान दें और सावधानी रखें बाकी कुल मिलाकर ये साल आपकी हैल्थ के लिए ठीक रहेगा।

करियर - करियर के नजरिये से ये साल आपके लिए समान्य रहेगा और आपका करियर नॉर्मली आगे बढ़ता रहेगा।

जॉब - जॉब करने वाले लोगों को इस साल अपनी जॉब को लेकर और ऑफिशियल लाईफ में हालाँकि थोड़ा बहुत मैंटल स्ट्रैस तो फेस होगा पर एक्चुअली प्रॉब्लम कुछ नहीं होगी आपकी जॉब ठीक चलती रहेगी, हालाँकि कोई नई और मेजर अपॉर्चुनिटी तो नहीं होगी लेकिन जॉब ठीक ठाक चलती रहेगी, आपको केवल इस बात का ध्यान रखना है के जॉब या अपनी ऑफिशियल लाईफ को लेकर ओवर थिंकिंग ना करें बाकी इस साल आपकी जॉब सही चलती रहेगी।

बिजनेस - बिजनेस कर रहे लोगों के लिए ये साल पिछले वर्ष के मुकाबले अच्छा रहेगा हालाँकि मार्च के बाद ही आपको अपने बिजनेस में अच्छे रिजल्ट्स मिलना शुरू होंगे, पर इस साल आपके काम में तेजी आएगी और इनकम में भी बढ़ोतरी होगी और कुल मिलाकर ये साल आपके बिजनेस की ग्रोथ के लिए अच्छा रहेगा।

आर्थिक स्थिति - आर्थिक दृष्टि से ये साल आपके लिए मिश्रित परिणाम (मिक्स्ड रिजल्ट्स) देने वाला रहेगा हालाँकि इस साल आपके अर्निंग सोर्सिज तो बढ़ेंगे और आपको रेग्युलर इनकम होती रहेगी लेकिन इस साल केतु आपकी राशि से बारहवे भाव में संचार कर रहा है इसलिए इस साल अधिक और अनचाहे धन खर्च की समस्या आपको बहुत परेशान करेगी इसलिए फाइनेंशियल स्टेबिलिटी नहीं बन पायेगी और सेविंग्स अच्छी नहीं हो पाएंगी, लेकिन आपकी फाइनेंशियल रिकुआयरमैंट्स जरूर पूरी होती रहेंगी।

लव रिलेशन - जो लोग इसी लव रिलेशन में हैं तो उनकी रिलेशन के लिए ये साल बेटरमेंट वाला रहेगा, पिछले काफी समय से आपकी रिलेशन में जो आर्ग्युमेंट्स या मिसअंडरस्टैडिनिग बढ़ रही होंगी इस तरह की सभी प्रॉब्लम्स सॉल्व होंगी और आपकी रिलेशनशिप नॉर्मली आगे बढ़ेगी।

मैरिड लाईफ - वैवाहिक जीवन को लेकर ये साल आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा पिछले वर्ष मैरिड लाईफ में कुछ न कुछ प्रॉब्लम्स या काफी आर्ग्युमेंट्स की सिचुएशन रही होगी लेकिन ये साल आपकी मैरिड लाईफ में पॉजिटिव चेनजिस कराने वाला रहेगा, लाईफ पार्टनर के साथ आपको बॉन्डिग मजबूत होगी और मैरिड लाईफ में अच्छा एनवायरमेंट बनेगा। धनु राशि के जो लोग विवाह योग्य आयु में हैं उनके लिए भी इस साल विवाह योग की अच्छी संभावनाएं होंगी।

शेयर मार्किट - शेयर मार्किट के इन्वेस्टर्स के लिए ये साल पिछले साल के मुकाबले ज्यादा अच्छा और काम में इम्प्रूवमेंट देने वाला रहेगा, पिछले काफी लम्बे समय से आपको एक्पेक्टेड रिजल्ट्स मिलने में जो अड़चने आ रही होंगी वो अब ठीक हो जाएँगी और इस साल आपको अपने काम या इन्वैस्टमैंट में पहले से ज्यादा अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे, तो कुल मिलाकर ये साल आपके लिए बैटरमैन्ट कराने वाला रहेगा।

स्टूडेंट्स के लिए वर्ष 2020 - स्टूडेंट्स के लिए ये साल अच्छा रहेगा, जिन बच्चों को पिछले काफी समय से पढाई में कॉन्संट्रेट करने में प्रॉब्लम्स आ रही थी पढ़ाई में मन स्थिर नहीं हो रहा था या मेहनत करने पर भी पढाई में अच्छे रिजल्ट्स नहीं मिल पा रहे थे ऐसे सभी स्टूडेंट्स के लिए ये साल पॉजिटिव चेनजिस लेकर आएगा, इस साल पढाई में आपका फोकस भी बढ़ेगा आपकी परफॉर्मेंस भी इम्प्रूव होगी और आपको अच्छे रिजल्ट्स भी मिलेंगे।

एस्ट्रो टिप - इस साल बड़े आर्थिक लेनदेन में बहुत सावधानी रखें और अनावश्यक खर्चों से बचें।

इस वर्ष ये उपाय आपके लिए शुभ और सहायक होंगे -

1. ॐ बृम बृहस्पते नमः इस मंत्र का रोज एक माला जाप करें।

2. ॐ शम शनैश्चराय नमः इस मंत्र का रोज एक माला जाप करें।

3. हर शनिवार की शाम किसी भी मंदिर में पीपल पर सरसों के तेल का दिया जलाएं।

4. प्रतिदिन कुत्तों को भोजन दें।

5. आगे आने वाले किसी भी शनिवार को एक कम्बल किसी जरुरतमंद व्यक्ति को दान कर दें।


ASTRO ARTICLES