Article of the Month - Astroindusoot

Astro Articles

मिथुन राशि 2021 राशिफल

मिथुन राशि के लोगों के लिए वर्ष 2021 को देखें तो ये साल आपके लिए मिश्रित परिणाम (मिले जुले फल) देने वाला रहेगा आपके जीवन में कुछ चीजों में तो सुधार होगा पर कुछ चीजों को लेकर संघर्ष बना रहेगा। मिथुन राशि के लोगों के लिए एक अच्छी बात ये है के काफी लम्बे समय से आपको जो मैंटल स्ट्रैस बढ़ने की समस्या परेशान कर रही थी वो इस साल कम होगी और मानसिक शांति बढ़ेगी। इस वर्ष अप्रैल के बाद आपकी प्रोफेशनल लाईफ में भी अच्छे चेनजिस आएंगे आपके करियर में इम्प्रूवमेंट होगा और नई करियर अपार्चुनिटीज भी मिलेंगी, पर फाइनेंशियली ये साल आपके लिए ज्यादा अच्छा नहीं होगा इस साल धन खर्च की स्थिति ज्यादा रहेगी और पैसा ना रुक पाने के कारण आपको फाइनेंशियल अप्स एन्ड डाउन आते रहेंगे। स्वास्थ के साल आपके लिए मध्यम रहेगा, मैरिड लाईफ लाईफ के नजरिये से भी ये साल आपके लिए अच्छा रहेगा और इस साल की पूरी ग्रहस्थिति को देखते हुए इस साल आपके जीवन की सफलता मध्यम रहेगी और अपने सभी कार्यों की सफलता के लिए आपको थोड़ा ज्यादा भागदौड़ करनी पड़ेगी।

स्वास्थ - स्वास्थ के नजरिये से ये साल आपके लिए मध्यम है इस साल कोई बड़ी हैल्थ प्रॉब्लम्स तो नहीं होंगी पर डाइजेशन प्रॉब्लम्स इंफेक्शन और फ़ूड प्वाइजनिंग जैसी समस्याएं आपको परेशान करेंगी इसलिए अपने खान पान पर थोड़ा ध्यान रखना होगा बाकि स्वास्थ ठीक रहेगा।

करियर - आपके करियर के लिए ये साल अप्रैल के बाद पॉजिटिव चेनजिस लेकर आएगा, जिन लोगों को पिछले काफी समय से अपने करियर में दिक्कतें चल रहीं थीं या करियर में अच्छे रिजल्ट्स नहीं मिल पा रहे थे उनकी ये सभी प्रॉब्लम्स सॉल्व होंगी और करियर में इम्प्रूवमेंट होगा, अगर आपके करियर को लेकर आपकी कुछ प्लानिंग्स अभी तक रुकी हुई थीं तो इस साल आपकी करियर प्लानिंग आगे बढ़ेंगी और आपको अपने करियर में एक्सपेक्टेड रिजल्ट्स मिलेंगे।

जॉब - जॉब कर रहे लोगों के लिए हालाँकि अप्रैल तक का समय तो एवरेज ही रहेगा पर अप्रैल के बाद जॉब में प्रोग्रैस होगीओर एक्सपेक्टेड रिजल्ट्स मिलने लगेंगे। जो लोग काफी टाईम से जॉब सर्च कर रहे हैं उनके लिए भी ये साल जॉब अपॉर्चुनिटीज लेकर आएगा हालाँकि साल के शुरूआती दो तीन माह तो स्ट्रगलफुल होंगे लेकिन अप्रैल 2021 के बाद अंदर आपको जॉब अपार्चुनिटीज मिलने लगेंगी आपके एफर्ट्स सक्सेसफुल होंगे और आपको जॉब मिल जाएगी,

बिजनेस - बिजनेस फील्ड से जुड़े लोगों के लिए भी ये साल ठीक रहेगा और आपका काम अच्छे ढंग से चलता रहेगा, अगर आपके बिजनेस में कुछ रुकावटें या अड्चाने आ रही थीं तो इस साल आपके काम में चल रही रुकावटें दूर होंगी और बिजनेस अच्छे ढंग से आगे बढ़ेगा, बिजनेस में प्रॉफिट के नजरिये से इस साल का शुरूआती समय तो एवरेज रिजल्ट्स देने वाला होगा लेकिन मिड 2021 के बाद आपके बिजनेस की ग्रोथ काफी बढ़ जाएगी।

आर्थिक स्थिति - आर्थिक दृष्टि से इस साल आपको थोड़ा समस्याएं रहेंगी, हालाँकि आपकी अर्निंग तो चलती रहेगी लेकिन इस साल आपको धन खर्च की समस्या बनी रहेगी और आपके पास आया हुआ पैसा आपके पास रुक नहीं पायेगा जिस कारण पैसों को लेकर जीवन में एक असंतुलन की स्थिति बनी रहेगी और आर्थिक स्थिरता नहीं बन पायेगी साथ ही धन हानि की संभावनाएं भी होंगी इसलिए इस साल बड़े आर्थिक लेनदेन सावधानी से करें, हालाँकि सितम्बर के बाद से आर्थिक स्थिति में सुधर होना शुरू हो जायेगा पर वर्ष का अधिकांश समय आर्थिक स्थिति असंतुलन में रहेगी।

लव रिलेशन - लव रिलेशन को लेकर ये साल आपके लिए नॉर्मल रहेगा, जो लोग किसी लव-रिलेशन में हैं उनकी रिलेशन ठीक चलती रहेगी और पार्टनर के साथ तालमेल सही बना रहेगा लव-लाईफ नॉर्मली चलती रहेगी।

मैरिड लाईफ - वैवाहिक जीवन के नजरिये से ये साल आपके लिए अच्छा रहेगा, पिछले काफी लम्बे समय से मैरिड लाईफ में जो आर्ग्युमेंट्स या लाइफ पार्टनर के साथ अनबन की स्थिति बार बार बन रही होगी उसमे सुधार होगा और
वैवाहिक जीवन में मधुरता बढ़ेगी और लाइफ पार्टनर के साथ अच्छा तालमेल बनेगा।

शेयर मार्किट - शेयर मार्किट से जुड़े या शेयर मार्किट में इन्वेस्ट करने वाले लोगों लिए हालाँकि इस साल की शुरुआत तो नार्मल ही रहेगी लेकिन अप्रैल 2021 के बाद से आपको अपने काम में ज्यादा प्रॉफ़िट्स मिलने लगेंगे और मिड 2021 के बाद ये पूरा साल आपको अच्छे रिजल्ट्स देगा इसलिए आपको जो भी बड़ी इन्वेस्टमेंट करनी हो उसे अप्रैल 2021 के बाद ही करें तभी आपको एक्सपेक्टेड रिजल्ट्स मिल पाएंगे।

स्टूडेंट्स के लिए वर्ष 2020 - स्टूडेंट्स के लिए ये साल अच्छा रहेगा, जिन बच्चों को पिछले काफी समय से पढाई में कॉन्संट्रेट करने में प्रॉब्लम्स आ रही थी या मन में भटकाव की स्थिति बनी रहती थी या मेहनत करने पर भी पढाई में अच्छे रिजल्ट्स नहीं मिल पा रहे थे ऐसे सभी स्टूडेंट्स के लिए ये साल पॉजिटिव चेनजिस लेकर आएगा, इस साल पढाई में आपका फोकस भी बढ़ेगा आपकी परफॉर्मेंस भी इम्प्रूव होगी और आपको अच्छे रिजल्ट्स भी मिलेंगे।

एस्ट्रो टिप - आर्थिक लेनदेन में लापरवाही ना करें बड़ी फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन बहुत ध्यान से करें।

इस वर्ष ये उपाय आपके लिए शुभ और सहायक होंगे -

1. ॐ बुम बुधाय नमः का रोज एक माला जाप करें।

2. हनुमान चालीसा और संकटमोचन हनुमानाष्टक का रोज पाठ करें।

3. हर शनिवार की शाम किसी भी मंदिर में पीपल पर सरसों के तेल का दिया जलाएं।

4. शनिवार के दिन एक कम्बल किसी भी जरूरतमंद व्यक्ति को दान करें।

ASTRO ARTICLES