Article of the Month - Astroindusoot

Astro Articles

वृष राशि 2021 राशिफल

वर्ष 2021 में मुख्य ग्रहस्थिति को देखें तो इस वर्ष शनि का संचार पूरे वर्ष मकर राशि में होगा बृहस्पति मकर/कुम्भ में राहु वृष में और केतु का संचार वृश्चिक राशि में होगा।

वृष राशि के लोगों के लिए वर्ष 2021 को देखें तो ये साल आपके लिए शुभ और सकारात्मक परिवर्तन देने वाला रहेगा, इस वर्ष आपके लिए दो बहुत शुभ परिवर्तन हुए हैं जिसमे पहली बात तो ये है के 2020 में राहु केतु का संचार आपके स्वास्थ के लिए बाधक था पर अब राहु केतु का राशि परिवर्तन हो गया है स्वास्थ के नजरिये से एक बहुत सकारात्मक बात है, इसके अलावा इस साल बृहस्पति का मकर और कुम्भ राशि में संचार आपके भाग्य और कर्म (करियर) दोनों को सपोर्ट करेगा जिससे आपके जीवन में अच्छी उन्नति होगी। हालाँकि आपको ओवर थिंकिंग और अकारण मानिसक तनाव बढ़ने की समस्या तो इस साल होगी और और मैरिड लाईफ में भी थोड़ा आर्ग्युमेंट्स की सिचुएशन बन सकती है आर्ग्युमेंट्स को अवॉयड करना होगा, पर बाकी सभी तरह से ये साल आपके लिए अच्छे रिजल्ट्स देने वाला शुभ और जीवन में उन्नति देने वाला रहेगा।

स्वास्थ - स्वास्थ के नजरिये से ये साल आपके लिए अच्छा रहेगा पिछले लम्बे समय से आपकी हैल्थ में जो प्रॉब्लम्स बढ़ रही थीं उनमे इस वर्ष सकारात्मक अरिवर्तन होगा, चल रही स्वास्थ समस्याएं कम होजाएंगी और इस वर्ष आपकी हैल्थ स्टेबल बनी रहेगी।

करियर - करियर के नजरिये से ये साल आपको बहुत अच्छी प्रोग्रैस देने वाला रहेगा, इस साल आपको अपने करियर में काफी अच्छे चेनजिस देखने को मिलेंगे और अपने करियर को लेकर आपकी सभी प्लानिंग्स और एफर्ट्स में आपको अच्छी सफलता मिलेगी।

जॉब - जॉब कर रहे लोगों के लिए ये साल काफी अच्छा रहेगा आपकी वर्तमान जॉब में कुछ न कुछ अच्छे परिवर्तन जरूर होंगे और जॉब में प्रमोशन के चांस भी बनेंगे। जिन लोगों को लम्बे समय से जॉब नहीं मिल पा रही है उनके लिए भी जॉब मिलने की अच्छी संभावनाएं बनेंगी और जो लोग अपनी जॉब चेंज करना चाहते हैं उनके लिए भी इस साल अच्छी नयी जॉब मिलने के चांस बन जायेंगे।

बिजनेस - बिजनेस फील्ड से जुड़े लोगों के लिए भी ये साल पिछले साल के मुकाबले ज्यादा अच्छे रिजल्ट्स देगा आपके काम में बढ़ोत्तरी होगी बिजनेस में बहुत से नए सुअवसर मिलेंगे और लाभ भी पहले से ज्यादा बढ़ जायेगा तो कुल मिलाकर इस साल आपका बिजनेस तेजी से आगे बढ़ेगा।

आर्थिक स्थिति - आर्थिक दृष्टि से ये साल आपके लिए अच्छा रहेगा इस साल आपकी रेग्युलर अर्निंग अच्छे ढंग से चलती रहेगी और अर्निंग के कुछ नए सोर्सिज बढ़ने के चांस भी बनेंगे। जॉब करने वाले लोगों को इस साल इंक्रीमेंट मिलने की संभावनाएं हैं और बिजिनेस फील्ड के लोगों का प्रॉफिट मार्जिन भी इस साल बढ़ जायेगा, तो कुल मिलाकर इस साल आपकी फाइनेंशियल कंडीशन अच्छी रहेगी।

लव रिलेशन - जो लोग किसी लव-रिलेशन में हैं तो उनके लिए ये साल नॉर्मल रहेगा आपकी रिलेशन नॉर्मली चलती रहेगी, हालाँकि छोटे मोटे आर्ग्युमेंट्स हो सकते हैं पर सभी सिचुशनस मेनजियेबल होंगी और आपके पार्टनर के साथ आपका ठीक ताल मेल बना रहेगा।

मैरिड लाईफ - विवाहित लोगों के लिए उनके वैवाहिक जीवन में इस साल थोड़ा बहुत समस्याएं बढ़ेंगी हालाँकि कुछ ज्यादा बड़ी दिक्कतें नहीं होंगी पर छोटी छोटी बातों पर आर्ग्युमेंट्स हो जाना साथ वैचारिक मतभेद हो जाना इस तरह की कुछ समस्याओं का सामना होगा इसलिए अपनी वाणी और गुस्से नियंत्रण रखें और कोशिश करें के जितना हो सके पति पत्नी आपस में आर्ग्युमेंट्स से बचें और छोटी मोटी बातों को बड़ा मुद्दा ना बनाएं वरना समस्याएं बड़ा रूप ले सकती हैं।

शेयर मार्किट - शेयर मार्किट से जुड़े या शेयर मार्किट में इन्वेस्ट करने वाले लोगों के लिए ये साल नॉर्मल रहेगा, हालाँकि कोई बड़ा अन-एक्सपैक्टेड गेन तो नहीं होगा पर बीते वर्ष के मुकाबले ये साल आपको ज्यादा अच्छे रिजल्ट्स देगा, आपका काम सही चलता रहेगा और आपकी इन्वेस्टमेंट से आपको प्रॉफिट भी मिलता रहेगा।

स्टूडेंट्स के लिए वर्ष 2021 - स्टूडेंट्स या पढ़ने वाले बच्चों के लिए ये साल मध्यम रहेगा, इस साल आपको सबसे ज्यादा ध्यान अपनी मेन्टल स्टेबिलिटी पर देना होगा क्योंकि इस साल आपको कॉन्संट्रेट ना कर पाने या पढाई में मन स्थिर ना हो पाने जैसी चीजों का सामना होगा जिसका इफ़ेक्ट आपकी परफॉर्मेंस पर पड़ सकता है, इसलिए स्टूडेंट्स को इस साल अपने मानसिक एकाग्रता पर थोड़ा ज्यादा ध्यान देना होगा और पढाई में अपने फोकस को बनाये रखना होगा तो जरूर अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे।

एस्ट्रो टिप - जितना हो सके ओवर थिंकिंग और नेगेटिव थॉट्स से बचने की कोशिश करें बाकि ये साल आपके लिए अच्छा है।

इस वर्ष ये उपाय आपके लिए शुभ और सहायक होंगे -

1. ॐ शुम शुक्राय नमः का रोज एक माला जाप करें।

2. हर शनिवार की शाम पीपल पर सरसों के तेल का दिया जलाएं।

3. पक्षियों और कुत्तों को रोज भोजन दें।

4. किसी जरूरतमंद व्यक्ति को एक कम्बल दान करें।





ASTRO ARTICLES