Article of the Month - Astroindusoot

Astro Articles

जानिए महामृत्युंजय मंत्र के 11 चमत्कारी प्रयोग

मृत्युंजय का सीधा अर्थ है मृत्यु को भी विजय करने वाला, महामृत्युञजय मंत्र भगवान शिव का एक सर्वशक्तिशाली और साक्षात् प्रभाव देने वाला सिद्ध मंत्र है और अधिकांशतः लोग इससे परिचित भी हैं ही, समान्यतया अच्छे स्वास्थ के लिए, असाध्य रोगों से मुक्ति के लिए और अकाल मृत्यु-भय से रक्षा के लिए महामृत्युंजय मंत्र जाप किया जाता है या कर्मकाण्डी ब्राह्मण से इसका अनुष्ठान कराया जाता है पर महामृत्युंजय मंत्र का प्रयोग न केवल अकाल मृत्यु से रक्षा के लिए बल्कि आपके जीवन की और भी बहुतसी बाधाओं से मुक्ति देने में महामृत्युंजय मंत्र का जाप अपना चमत्कारिक प्रभाव दिखाता है –

1. अगर कोई भी व्यक्ति असाध्य रोगों का सामना कर रहा हो बड़ी बीमारियां परेशान कर रही हों या मेडिकल ट्रीटमेंट से भी लाभ ना हो रहा हो तो ऐसे में व्यक्ति के नाम से संकल्प लेकर योग्य ब्राह्मणो द्वारा सवालाख महामृत्युंजय मंत्र जाप का अनुष्ठान कराने से सभी शारीरिक कष्ट मिटते हैं और रोगों की शांति होती है।

2. जिन लोगों को बार बार एक्सीडेंट्स या दुर्घटना या चोट लगने की समस्या होती है उन्हें प्रतिदिन महामृत्युंजय मंत्र का एक माला जाप करना चहिये से दुर्घटनाओं से रक्षा होती है।

3. अगर आप हमेशा मानसिक तनाव घबराहट या डिप्रैशन से परेशान रहते हैं तो महामृत्युंजय मंत्र का रोज एक माला जाप करें आपकी ये सभी समस्याएं बहुत जल्दी दूर हो जाएँगी।

4. जिन लोगों को डर लगना, फोबिया या मन में भय बने रहने की समस्या होती है उन्हें भी रोज महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से अमृत तुल्य लाभ होता है

5. अगर आपका बच्चा रात को सोते हुए अचानक चौंक या डर जाता हो तो एक कागज पर लाल पैन से महामृत्युंजय मंत्र लिखें इसे अपने पूजास्थल में रखकर महामृत्युंजय मंत्र का एक माला जाप करें और इस कागज़ को किसी कपडे में लपेट कर रख दें और सोते समय बच्चे के सिरहाने इसे रख दिया करें तो बच्चे की ये समस्या बिलकुल ठीक हो जाएगी।

6. अपने घर के पूजास्थल में एक महामृत्युंजय यंत्र स्थापित करें और रोज महामृत्युंजय मंत्र से इसकी पूजा करें तो सभी रोग आधी-व्याधि आपके घर से दूर रहेंगी।

7. प्रतिदन एक कटोरी में थोड़ा गंगाजल लेकर पूजास्थल में रखें धूप दीप जलाकर महामृत्युंजय मंत्र का एक माला जाप करें और इस गंगाजल को पूरे घर में छिड़क दें... इस प्रयोग को रोज करने पर कोई भी नकारात्मक ऊर्जा आपके घर में नहीं आ पाती और घर में स्वास्थ और समृद्धि हमेशा बने रहते हैं।

8. जिन लोगों को इनसोमनिया (नींद ना आना) समस्या होती है उनके लिए भी महामृत्युंजय मंत्र का जाप बहुत लाभकारी होता है और प्रतिदिन एक माला जाप करने से इस समस्या में बहुत सकारात्मक परिणाम आते हैं।

9. जिन लोगों की कुंडली में मारकेश ग्रहों की दशाएं चल रही हों महामृत्युंजय मंत्र का जाप अवश्य करना चाहिए इससे मारकेश ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव बहुत क्षीण पड़ जाता है।

10. अगर आप अपने घर या ऑफिस में धीमी आवाज में महामृत्युंजय मंत्र की ऑडियों चैंटिंग चलाकर रखते हैं तो वहां पर बहुत अच्छी सकारात्मक ऊर्जा हमेशा बनी रहती है।

11. महामृत्युंजय मंत्र का प्रतिदिन जाप करने से कुंडली में बने कालसर्प-योग का नकारात्मक प्रभाव भी क्षीण पड़ जाता है।



ASTRO ARTICLES