Article of the Month - Astroindusoot

Astro Articles

व्यापार वृद्धि के लिए 10 अचूक उपाय

अपना कोई भी व्यापार या बिजनेस करने वाले अधिकांश लोगों का एक प्रश्न हमेशा रहता है के ऐसे क्या उपाय करें जिससे हमारे व्यापार में वृद्धि हो व्यापार और आगे बढे और धन लाभ और अधिक हो, तो यहाँ हम ज्योतिष और वास्तु के सम्मिश्रण से कुछ ऐसे सरल और सटीक उपाय बता रहे हैं जो व्यापार वृद्धि में बहुत लाभदायक होते हैं.... वैसे ज्योतिषीय दृष्टि से कुंडली का लाभ स्थान लाभेश सप्तमेश, बुध और पूरी कुंडली का बल कैसा है इन सब पर निर्भर करता है के व्यापार की सफलता का स्तर कैसा होगा और इसलिए व्यक्तिगत रूप से तो हर एक व्यक्ति की कुंडली के अनुसार अलग अलग उपाय होतेहैं पर यहाँ व्यापार वृद्धि के लिए हम जो टिप्स आपको बता रहे हैं वो सभी व्यक्तियों के लिए लाभ दायक हैं –

1. अपने व्यवसाय स्थल (ऑफिस) के मंदिर में एक "श्री यन्त्र" आवश्यक स्थापित करें और रोज "श्री सूक्त" के पाठ से इसकी पूजा करें। कुछ ही समय में आपके व्यापर में वृद्धि और धन लाभ बढ़ने लगेगा

2. अपने अपने व्यवसाय स्थल (ऑफिस) के गेट के ऊपर अंदर और बाहर दोनों और गणेश जी की प्रतिमा या चित्र लगाएं। आपके व्यापर की उन्नति होने लगेगी व्यापर की सभी अड़चने दूर होंगी।

3. अपने व्यवसाय स्थल (ऑफिस) की उत्तर दिशा में एक नीला बल्ब लगाएं जो अधिकांश समय जलता रहे। आपके व्यापार में धन लाभ का स्तर बढ़ने लगेगा।

4. अपने व्यवसाय स्थल (ऑफिस) में अपने बैठने का स्थान "नैऋत्य कोण" (दक्षिण-पश्चिम) में बनाये और ध्यान रखें के बैठे समय ऑफिस के गेट की और आपकी पीठ ना हो। इससे आपको अपने व्यापर में स्थिरता मिलेगी।

5. प्रत्येक शुक्रवार के दिन एक कटोरी खीर गाय को खिलाएं। आपके व्यापार में धन लाभ बढ़ने लगेगा।

6. अपने व्यवसाय स्थल (ऑफिस) के बाहर एक अच्छी नेम प्लेट जरूर हो, मेन गेट को साफ़ और डेकोरेट करके रखें और शाम के समय मेन गेट पर अँधेरा कभी नहीं होना चाहिए वहां बड़ी लाइटें जलाकर रखें। इससे आपको नयी अपार्चुनिटीज मिलती रहती हैं।

7. अपने व्यवसाय स्थल (ऑफिस) में पर्याप्त लाइटें अवश्य जलाकर रखें और अगरबत्ती रूम फ्रेशनर आदि किसी प्रकार से सुगंध को भी बनाकर रखें। ये भी आपके व्यापार की वृद्धि में सहायक है।

8. अपनी कुंडली के दशमेश और लाभेश ग्रह के मंत्र का जाप अवश्य करें। आपके व्यापार में उन्नति के लिए बहुत सहायाजक होगा।

9. प्रत्येक महीने आपकी जो भी अर्निंग हो उसमे से कुछ भाग निकालकर किसी भी गौशाला में या किसी भी स्थान पर गायों के लिए हरे चारे को उपलब्ध करा दिया करें। इससे आपके व्यापार में तेजी आने लगेगी।

10. वर्ष में एक या दो बार अपने व्यवसाय स्थल (ऑफिस) में हवन अवश्य कराएं। आपके व्यापर की सफलता और समृद्धि हमेशा बढ़ती रहेगी।

ASTRO ARTICLES