Article of the Month - Astroindusoot

Astro Articles

राहु "वृष" में और "केतु" वृश्चिक में करेंगे प्रवेश -

पिछले डेढ़ वर्ष से राहु का मिथुन राशि में और केतु का धनु राशि में संचार चल रहा है पर अब 23 सितम्बर 2020 को राहु और केतु का राशि परिवर्तन होने वाला है जिसमे का राहु का वृष राशि में प्रवेश होगा और केतु का वृश्चिक राशि में प्रवेश होगा जिससे भौगोलिक सामाजिक और व्यक्तिगत सभी स्तरों पर बड़े परिवर्तन होंगे....... राहु केतु के राशि परिवर्तन होने पर सबसे पहले तो इस समय के सबसे बड़े संकट कोरोना वायरस के विस्तार में कमी आएगी और कोरोना वैक्सीन आने की संभावनाएं भी वर्तमान समय से ज्यादा हो जाएँगी, पिछले कुछ महीनो से बढ़ रही रोजगारों की समस्याएं भी कम होने लगेंगी और राष्ट्रिय अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इकनॉमी में भी सुधार होगा..... बाकी व्यक्तिगत स्तर पर देखें तो सभी बारह राशियों के लिए राहु-केतु का ये परिवर्तन कैसा रहेगा अब इसे देखते हैं -

मेष राशि - स्वास्थ समस्याएं बढ़ेंगी इसलिए अपने स्वास्थ का ध्यान रखें और वाहन चलाने में भी सावधानी रखें, पर राहु केतु का ये परिवर्तन आपके जीवन में अनअपेक्षित धन लाभ को बढ़ाएगा।

वृष राशि - आपको इसके मिश्रित फल मिलेंगे, पिछले लम्बे समय से चल रही स्वास्थ समस्याएं मिटेंगी स्वास्थ में सुधार होगा, पर मानसिक तनाव बढ़ेगा इसलिए नकारात्मक विचारों से बचें, वैवाहिक जीवन में भी तनाव बढ़ सकता है इसलिए जीवनसाथी के साथ बहस करने से बचें वरना समस्या ज्यादा बढ़ सकती हैं

मिथुन राशि - धन खर्च बढ़ेगा अनचाहे खर्चे सामने आएंगे और धन हानि की सम्भावना भी बन सकती है इसलिए आर्थिक लेनदेन और सभी इन्वैस्टमैंट्स को बहुत ध्यानपूर्वक करें, सकारात्मक बात ये है के पिछले लम्बे समय से वैवाहिक जीवन में चल रहे आर्ग्युमेंट्स और झगडे रुकेंगे और शांति बढ़ेगी।

कर्क राशि - शुभ है, पिछले काफी समय से जो धन खर्च और आर्थिक उतार चढाव का सामना हो रहा था वो रुकेगा और आपका धन लाभ बढ़ेगा आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी बिजनेस में लाभ बढ़ेगा, पर संतान के साथ आर्ग्युमेंट्स बढ़ सकते हैं इसलिए छोटी छोटी बातों पर बहस करने से बचें।

सिंह राशि - फैमिली आर्ग्युमेंट्स और घरेलु झगडे बढ़ेंगे इसलिए घर में आर्ग्युमेंट्स से बचें छोटी छोटी बातों को मुद्दा न बनाएं वरना घर का वातावरण बिगड़ेगा। प्रॉपर्टी से जुडी कुछ समस्याएं भी सामने आ सकती हैं इसलिए किसी भी तरह की प्रॉपर्टी, वाहन या बड़ी वस्तु के लेनदेन में सावधानी रखें।

कन्या राशि - करियर में चल रही समस्याएं कम होंगी और अच्छे रिजल्ट्स मिलने लगेंगे आपका कॉन्फिडेंस बढ़ेगा, पिछले काफी समय से जो पारिवारिक झगडे और फैमिली आर्ग्युमेंट्स चल रहे थे उसमे भी अच्छे परिवर्तन आएंगे और आपके परिवार में शांति का वातावरण बनेगा।

तुला राशि - स्वास्थ समस्याएं बढ़ेंगी और इसलिए अपने स्वास्थ का ध्यान रखें इसके अलावा राहु केतु का ये राशिपरिवर्तन आर्थिक रूप से भी आपके लिए उतार चढाव और संघर्ष बढ़ाएगा इसलिए इसलिए पैसों से जुड़े किसी भी लेनदेन या इन्वेस्टमेंट्स में सावधानी बरतें।

वृश्चिक राशि - आपके लिए राहु केतु का ये परिवर्तन स्वास्थ के नजरिये से तो शुभ हैं पिछले काफी समय से चल रही स्वास्थ समस्याएं कम होगी साथ ही आर्थिक पक्ष में भी सुधार होगा, लेकिन आपका मानसिक तनाव बढ़ेगा इसलिए नकारात्मक विचारों से बचें इसके अलावा वैवाहिक संबंधों में भी तनाव बढ़ सकता हैं इसलिए जीवन साथी के साथ बहस ना करें जितना हो सके आर्ग्यूमेंन्ट्स से बचें।

धनु राशि - धन खर्च बढ़ेगा और धन हानि की स्थिति भी बन सकती है इसलिए पैसों के लेनदेन से जुड़े मामलों में सावधानी बरतें और किसी भी तरह की बड़ी इन्वैस्टमैंट करने से बचें। यहाँ आपके लिए सकारात्मक बात ये है के पिछले काफी समय से जो मैरिटल आर्ग्युमेंट्स और डिस्प्यूट्स बढ़ रहे होंगे वो रुकेंगे और वैवाहिक जीवन में मधुरता बढ़ेगी।

मकर राशि - आपके लिए ये परिवर्तन शुभ है, आपके जीवन में धन लाभ बढ़ेगा और आर्थिक उन्नति होगी साथ ही पिछले काफी समय से आपके करियर में जो कुछ समस्याएं चल रही थीं वो मिटेंगी और करियर में आपको अच्छे रिजल्ट्स मिलने लगेंगे।

कुम्भ राशि - फैमली आर्ग्युमेंइटस और पारिवारिक झगडे बढ़ेंगे घर में तनाव की स्थिति बन सकती है इसलिए परिवारजनों से छोटी छोटी बातों पर बहस ना करें वरना समस्याएं बढ़ेंगी, करियर में भी थोड़ा बहुत उतार चढाव का सामना होगा और अपने कार्यों की सफलता के लिए ज्यादा प्रयास करने पड़ेंगे।


मीन राशि - लम्बे समय से चल रहे पारिवारिक झगडे और फॅमिली आर्ग्युमेंट्स रुकेंगे परिवार में शांति बढ़ेगी, अगर किसी भी प्रॉपर्टी को लेकर विवाद चल रहे थे तो इसमें भी अब आपको पॉजिटिव चेनजिस दिखने लगेंगे। पिछले काफी समय से करियर में चल रही बाधाएं भी मिटेंगी।

जिन लोगों के लिए राहु केतु का राशि परिवर्तन संघर्ष बढ़ाने वाला है उनके लिए ये उपाय बहुत सहायक होंगे -

1. ॐ राम राहवे नमः का एक माला रोज जाप करें।

2. ॐ केम केतवे नमः का एक माला रोज जाप करें।

3. पक्षियों और कुत्तों को रोज भोजन दें

4. अपनी सामर्थ्य के अनुसार हर महीने में एक शनिवार को सतनजा दान करें।

5. हनुमान चालीसा का रोज पाठ करें।

डाऊनलोड करें AstroIndusoot मोबाइल एप्प और हमारी Talk To Astrologer सर्विस में सीधे फोन पर बात करें हमारे एक्सपर्ट एस्ट्रोलॉजर्स से और पूछें अपने जीवन से जुड़े प्रश्न और समस्याओं का ज्योतिषीय समाधान

ASTRO ARTICLES