Article of the Month - Astroindusoot

Astro Articles

वक्री बृहस्पति का धनु राशि में प्रवेश

30 मार्च 2020 को बृहस्पति का मकर राशि में प्रवेश हुआ था और पिछले लगभग तीन महीनो से बृहस्पति का मकर राशि में गोचर चल रहा है पर 14 मई से बृहस्पति वक्री है जिस कारण अब 30 जून को वक्री गति के कारण सुबह 5:33 बजे बृहस्पति का पिछली राशि यानि के धनु राशि में प्रवेश हो जायेगा जिसके बाद 30 जून से 20 नवम्बर 2020 तक अगले लगभग पांच महीने धनु राशि में ही बृहस्पति का संचार होगा।

अगर हम बृहस्पति के फिर से धनु राशि में आने के परिणाम की बात करें तो ये अपनेआप में एक पॉजिटिव चैनजिस लाने वाला योग होगा, क्योंकि ज्योतिष में बृहस्पति को जीव (ह्यूमन) का कारक ग्रह माना गया है और नौ ग्रहों में बृहस्पति ही सबसे ज्यादा सकारात्मक ऊर्जा वाला ग्रह भी है इसलिए बृहस्पति का अपनी नीच राशि मकर में गोचर करना अच्छा संयोग नहीं था जिसका सीधा प्रभाव हमने पिछले तीन महीनो में कोरोना महामारी हजारों लोगों की मृत्यु और लोकडाउन के रूप देखा ही है, पर अब जब 30 जो को बृहस्पति अपनी स्वराशि धनु में प्रवेश करेगा तो ये एक सकारात्मक परिवर्तन होगा जिससे पिछले तीन महिनो समस्याओं में कमी आएगी लोगों का आत्मविश्वास बढ़ेगा और समाज में लोगों का जीवन फिर से पटरी पर आना शुरू होगा प्रोफेशनल लाईफ और फाइनैंशियल कंडीशन बैटर होना, और साथ ही बृहस्पति के धनु राशि में आने के बाद वैज्ञानिकों को कोरोना वायरस के मेडिकल सोल्यूशन मेडिसिन और वैक्सीन का पता लगा पाने की और भी कदम आगे बढ़ेंगे, तो कुल मिलाकर बृहस्पति का धनु राशि में आना हर तरह से एक पॉजिटिव चेंज लाने वाला रहेगा।

अब धनु के बृहस्पति का बारह राशियों पर प्रभाव देखें तो, बृहस्पति का धनु राशि में आना मेष, मिथुन, सिंह, वृश्चिक और कुम्भ राशि के लिए शुभ है वृष, कन्या और मकर राशि के लिए संघर्ष बढाने वाला है और बाकि राशियों के लिए नॉर्मल है।

धनु के बृहस्पति का बारह राशियों पर प्रभाव -

मेष राशि - आपके लिए बहुत शुभ है, स्वास्थ में चल रही समस्याएं कम होंगी स्वास्थ में सुधार होगा, काफी समय से चल रहा संघर्ष और भाग्य में आ रही अड़चने दूर होंगी आत्मविश्वस बढ़ेगा और आपके सभी रुके काम बनने शुरू होंगे।

वृष राशि - आपके जीवन में संघर्ष बढ़ेगा, खास तौर पर आगे आने वाले समय में स्वास्थ समस्याएं आपको ज्यादा परेशान करेंगी इसलिए अपने स्वास्थ का विशेष ध्यान रखना होगा,

मिथुन राशि - आपके लिए ये बहुत शुभ है, लम्बे समय से चल रहा मानसिक तनाव कम होगा और जीवन में मानसिक शांति बढ़ेगी, धन लाभ बढ़ेगा, लम्बे समय से मैरिड लाईफ में चल रही प्रॉब्लम्स दूर होंगी , मिथुन राशि के जो लोग विवाह के लिए प्रयास कर रहे हैं उनके लिए विवाह की संभावनाएं भी बनेंगी।

कर्क राशि - आपको मिक्स्ड रिजल्ट्स मिलेंगे, हालाँकि आपको अपने सभी टार्गेट्स या कार्यों को पूरा कर्म के लिए प्रयास तो ज्यादा करने पड़ेंगे पर आपको अपने करियर में कुछ ना कुछ उन्नति या पॉजिटिव चेंज जरूर मिलेंगे और आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा।

सिंह राशि - आपके लिए ये बहुत शुभ है, लम्बे समय से चल रहे पारिवारिक विवाद दूर होंगे, आपका आत्मविश्वास और सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी, भाग्य वृद्धि होगी किये गए सभी कार्य पूरे होंगे और जीवन में धन लाभ भी बढ़ेगा।

कन्या राशि - आपके लिए ये संघर्ष बढ़ाने वाला होगा विशेष रूप से गृह क्लेश या पारिवारिक विवाद बढ़ेंगे इसलिए घर में छोटी छोटी बातों पर बहस करने से बचें, प्रॉपर्टी सम्बन्धी भी कुछ विवाद सामने आ सकते हैं, पर आगे आने वाले समय में आपके करियर में कुछ ना कुछ उन्नति अवश्य होगी।

तुला राशि - आपके लिए ये मिश्रित परिणाम देने वाला होगा हालाँकि आपको अपने सभी कार्यों की सफलता के लिए मेहनत तो ज्यादा करनी पड़ेगी पर शुरूआती संघर्ष के बाद आपके सभी काम पूरे होंगे, जीवन में धन लाभ बढ़ेगा और विवाह योग्य लोगों के लिए विवाह की संभावनाएं बनेंगी।

वृश्चिक राशि - आपके लिए ये शुभ फल देने वाला होगा, पिछले काफी समय से चल रही आर्थिक समस्याएं दूर होंगी और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, आपके करियर में अच्छे चेंजिस आएंगे, जो लोग जॉब सर्च कर रहे हैं उनके लिए जॉब की संभावनाएं बन जायेंगे और बिजनेस कर रहे लोगों के बिजनेस में ग्रोथ होगी।

धनु राशि - आपके लिए ये शुभ होगा, पिछले काफी समय से चल रहा मानसिक तनाव कम होगा और मानसिक शांति बढ़ेगी, लम्बे समय से चल रहा अधिक धन खर्च रुकेगा और भाग्य आपका साथ देगा और आपकी सभी प्लानिंग्स पूरी होंगी।

मकर राशि - आपके जीवन में संघर्ष बढ़ेगा विशेष रूप से अधिक धन खर्च और अनचाहे खर्चों की समस्या आपको परेशान करेगी जिस कारण फाइनेंशियल टाइटनैस की सिचुएशन बनेगी, धन हानि की संभावनाएं भी बनेंगी इसलिए आर्थिक लेनदेन में बहुत सावधानी बरतें।

कुम्भ राशि - आपके लिए ये बहुत शुभ है आपके जीवन में धन लाभ बढ़ेगा नए अर्निंग सोर्सेज खुलेंगे और जॉब कर रहे लोगों को इंक्रीमेंट मिलने की बनेंगी, बिजनेस कर रहे लोगों को भी उनके बिजनेस में ग्रोथ और पहले से अच्छा प्रॉफिट मिलने लगेगा, विवाह योग्य लोगों के लिए विवाह की संभावनाएं भी बनेंगी।

मीन राशि - आपके करियर में पिछले काफी समय से चल रही समस्याएं कम हो जाएगी और करियर में अच्छे चेनजिस आएंगे, जो लोग जॉब सर्च कर रहे हैं उनके लिए जॉब की संभावनाएं भी बनेंगी, और आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत बनेगी।

अपनी राशि से बृहस्पति अनिष्ट होने पर ये उपाय करें -

1. ॐ बृम बृहस्पते नमः का प्रतिदिन एक माला जाप करें।

2. बृहस्पतिवार को चने की दाल दान करें।

3. बृहस्पतिवार को बेसन के लड़डू गाय को खिलाएं।

4. विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

5. बृहस्पतिवार को ब्राह्मण को भोजन कराएं।

अगर आप अपने जीवन से जुडी किसी भी समस्या किसी भी प्रश्न जैसे – हैल्थ, एज्युकेशन, करियर, जॉब मैरिज, बिजनेस आदि का सटीक ज्योतिषीय विश्लेषण और समाधान लेना चाहते हैं तो हमारी वैबसाईट पर Online Consultation के ऑप्शन से ऑनलाइन कंसल्टेशन लेकर अपनी समस्या और प्रश्नो का घर बैठे समाधान पा सकते हैं अभी प्लेस करें अपना आर्डर कंसल्ट करें ऑनलाइन Customer Care & WhatsApp - 9068311666

Download AstroIndusoot Mobile App

ASTRO ARTICLES