Article of the Month - Astroindusoot

Astro Articles

मकर राशि 2020 राशिफल

वर्ष 2020 में मुख्य ग्रहस्थिति को देखें तो इस वर्ष शनि का संचार पूरे वर्ष मकर राशि में होगा बृहस्पति धनु में राहु मिथुन में और केतु का संचार धनु में होगा।

मकर राशि के लोगों के लिए वर्ष 2020 को देखें तो, आपके लिए ये साल संघर्षपूर्ण रहेगा क्योंकि इस साल शनि आपकी राशि मकर में ही संचार करेगा और ये आपकी साढ़ेसाती का सैकेंड फेज (दूसरी ढैय्या) होगा जो आपके जीवन में स्ट्रगल बढ़ाएगा इसलिए आपको इस बात के लिए मैंटली प्रिपेयर रहना होगा के इस साल अपने कार्यों को पूरा करने या टार्गेट्स को अचीव करने के लिए आपको बहुत ज्यादा हार्ड वर्क और और रेगुलर एफर्ट्स करने होंगे। इस साल आपको मेंटल स्ट्रैस और एंग्जायटी जैसी समस्याएं बहुत परेशान करेंगी इसलिए ओवर थिंकिंग से बचें और नेगेटिव थॉट्स पर ध्यान ना दें, इस साल आपको अपने सभी कार्यों में बाधाओं का सामना करना पड़ेगा और आपके सभी काम शुरूआती अड़चनों के बाद ही पूरे होंगे, इसके अलावा इस वर्ष किसी भी काम या आपके किसी भी एफर्स से आपको एक्सपेक्टेड रिजल्ट्स नहीं मिल पाएंगे इसलिए इस साल को आपको बहुत धैर्य पूर्वक बिताना होगा। इस साल आप पर चल रही साढ़ेसाती अपने पीक (चरम) पर होगी इसलिए इस साल अपने जीवन में किसी बड़े बदलाव या बड़ी प्लानिंग्स न करें और बिना किसी ख़ास जरुरत के बड़ी इन्वेस्टमेंट भी ना करें क्योंकि इस साल आप जो भी नयी प्लानिंग्स करेंगे उनमे आपको अच्छे रिजल्ट्स नहीं मिलेंगे इसलिए आपके जो भी मास्टर प्लान्स हैं उन्हें इस साल होल्ड पर रखें । इस साल शनिं का ट्रांजिट आपकी राशि में होने से आपको इरिटेशन जल्दी स्ट्रेस हो जाना या गुस्सा आने जैसे समस्याएं भी बढ़ेंगी इसलिए अपने बिहेवियर पर भी बहुत नियंत्रण रखना होगा वरना इसका नकारात्मक प्रभाव आपके पारिवारिक संबंधों पर भी पड़ेगा इसलिए इस साल आपको ओवर थिंकिंग से तो बचना ही है पर अपने स्वाभाव को सौम्य बनाये रखने की कोशिश भी करनी है। तो कुल मिलाकर ये साल आपके लिए उतार चढाव वाला ही रहेगा इसलिए इस साल अपने आप को मानसिक रूप से मजबूत बनाकर रखें और अपने एफर्ट्स करते रखें एक एवरेज लेवल के रिजल्ट्स आपको मिलते रहेंगे पर इस साल बड़ी अचीवमेंट्स को एक्सपेक्ट ना करें ये साल आपको औसत परिणाम देने वाला ही रहेगा।

स्वास्थ - ये साल आपके स्वास्थ के नजरिये से मध्यम है इस साल आपको कोई ख़ास हैल्थ इशूज तो नहीं आएंगे नॉर्मली इन्फेक्शन्स और डाइजेशन रिलेटेड प्रॉब्लम्स हो सकती हैं, पर इस साल आपकी अशांत मानसिक स्थिति के कारण आपका स्वास्थ ज्यादा प्रभावित होगा इसलिए मैंटल स्ट्रेस को ज्यादा ना बढ़ने दें वरना इसका नेगेटिव इफ्फेक्ट आपके स्वास्थ को बिगड़ेगा।

करियर - करियर के नजरिये से ये साल आपको एवरेज रिजल्ट्स देने वाला रहेगा, हालाँकि आपके करियर में पिछले काफी समय से जो ज्यादा प्रॉब्लम्स चल रही होंगी वो तो कम हो जाएँगी इसलिए एक तरह से थोड़ा बहुत बैटरमेंट तो होगा पर इस साल भी आपको अपने करियर में पूरी तरह एक्सपेक्टेड रिजल्ट्स नहीं मिलेंगे , इस साल आपको अपने करियर में बने रहने के लिए एफर्ट्स भी ज्यादा करने होंगे और एक औसत लेवल के रिजल्ट्स ही मिल पाएंगे कोई बड़े अचीवमेंट्स इस साल नहीं होंगे।

जॉब - जॉब करने वाले लोगों को अपनी जॉब में जो प्रॉब्लम्स काफी समय से चल रही थीं वो प्रॉब्लम्स इस साल कम तो हो जाएँगी पर पूरी तरह सॉल्व नहीं होंगी इसलिए इस साल भी आपको अपनी जॉब को स्टेबल रखने के लिए काफी एक्स्ट्रा एफर्ट्स करने होंगे, अगर आप अपनी जॉब चेंज करने का सोच रहे हैं तो इस साल इसे होल्ड पर रखें बिना किसी ख़ास परिस्थिति के जॉब चेंज प्लान ना करें क्योंकि इस साल एक्सपेक्टेड नयी जॉब की संभावनाएं बहुत कम होंगी, इसके अलावा जो लोग जॉब सर्च कर रहे हैं उन्हें भी ये ध्यान रखना होगा के इस साल एक्सपेक्टेड जॉब के चांसिज बहुत कम है इसलिए अगर आपको कोई कोम्प्रोमिसिंग जॉब भी मिले तो इसे मिस ना करें वरना बड़ी अपॉर्चुनिटी के इन्तजार में आप छोटी अपॉर्चुनिटी को भी खो देंगे, तो कुल मिलाकर जॉब के नजरिये से ये साल आपको एक्रेज रिजल्ट्स देने वाला ही रहेगा।

बिजनेस - जो लोग बिजिनेस फील्ड से जुड़े हैं उन्हें इस साल अपने बिजनेस की ग्रोथ और बिजनेस को एक सही लेवल पर बनाये रखने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत और भागदौड़ करनी होगी और इस साल आपको रिजल्ट्स भी एवरेज ही मिलेंगे, हालाँकि आपके एफर्ट्स से आपका काम चलता तो रहेगा पर बिजनेस में बड़े अचीवमेंट्स इस साल नहीं होंगे इसलिए इस साल अपने बिजनेस में कोई बड़े फेर बदल या बड़ी नयी प्लानिंग्स भी ना करें क्योंकि इसके लिए अभी अच्छा समय नहीं हैं. तो कुल मिलाकर इस साल आपके बिजनेस में आपको एवरेज लेवल की सक्सैस मिलेगी।

आर्थिक स्थिति - आर्थिक दृष्टि से ये साल आपके लिए अस्थिरता वाला ही रहेगा इस साल अनचाहे खर्चों या अधिक धन खर्च के कारण आप फाइनेंशियली स्टेबल नहीं रह पाएंगे, हालाँकि आपकी रेग्युलर अर्निंग तो चलती रहेगी लेकिन आया हुआ पैसा ना रुक पाने के कारण फाइनेंशियल टाइटनैस की स्थिति बनी रहेगी, इसलिए इस वर्ष किसी भी तरह के बड़े आर्थिक लेनदेन भी बहुत सावधानी से करें और जहाँ तक हो सके अनावश्यक खर्चों से बचने की कोशिश करें।

लव रिलेशन - जो लोग इसी लव रिलेशन में हैं तो उनकी रिलेशन के लिए ये साल नॉर्मल रहेगा आपकी रिलेशन नॉर्मली चलती रहेगी, इस साल आपके बिहेवियर के कारण आपस में थोड़ा बहुत आर्ग्युमेंट्स तो बढ़ सकते हैं इसलिए अपने पार्टनर के साथ इरिटेटिव बिहेव ना करें बाकि सब ठीक रहेगा।

मैरिड लाईफ - वैवाहिक जीवन को लेकर ये साल आपको थोड़ा परेशान करने वाला रहेगा, इस साल आपके वैवाहिक जीवन में आर्ग्युमेंट्स बढ़ेंगे जिससे वैवाहिक जीवन में तनाव की स्थिति बन सकती है, इसलिए जीवनसाथी के साथ अपने व्यवहार को सौम्य बनाये रखें और जितना हो सके आपस में आर्ग्युमेंट्स करने से बचें वरना इससे आपकी मैरिड लाईफ ज्यादा डिस्टर्ब भी हो सकती है।

शेयर मार्किट - शेयर मार्किट के इन्वेस्टर्स के लिए ये साल कोई बहुत अच्छे रिजल्ट्स देने वाला नहीं रहेगा, इस साल आपको अपनी इन्वेस्टमेंट से एक्सपेक्टेड प्रॉफ़िट्स नहीं होंगे और साथ ही फाइनेंशियल लॉस की संभावनाएं भी इस साल बनी हुई हैं इसलिए इस साल शेयर मार्किट में बड़ी इन्वेस्टमेंट्स प्लान ना करें, इस साल छोटी छोटी इंवेस्टमेंट्स से एवरेज प्रॉफिट लेते रहें और बड़ी इंवेटमेंट या बड़ी प्लानिंग्स को इस साल होल्ड पर रखें ये ही आपके लिए अच्छा होगा। (*ये आपकी राशि के अनुसार समान्य जानकारी है, अपनी व्यक्तिगत कुंडली के अनुसार सटीक जानकारी के लिए हमसे कंसल्ट करें ऑनलाइन - 9068311666)

स्टूडेंट्स के लिए वर्ष 2020 - मकर राशि वाले स्टूडेंट्स के लिए भी ये साल थोड़ा समस्याओं वाला रहेगा, इस साल आपको मेन्टल स्ट्रेस बढ़ने की समस्या थोड़ा ज्यादा परेशान करेगी जिसका प्रभाव पढाई में आपकी परफॉर्मेंस पर भी पड़ सकता है इसलिए इस साल आपको पहले से ज्यादा मेहनत और एफर्ट्स करने होंगे तभी आप अपने गोल्स को अचीव कर पाएंगे। तो इस साल आपको थोड़ा बहुत हर्डल्स का सामना तो करना पड़ेगा पर अगर आप मन शांत रखकर अपने रेग्युलर एफर्ट्स करते रहे तो जरूर अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे।

एस्ट्रो टिप - मैंटल स्ट्रैस को ज्यादा ना बढ़ने दें ओवर थिंकिंग से बचें, और इस साल बड़ी इंवेस्टमेंट्स या नई मेजर प्लानिंग्स को होल्ड पर रखें।

इस वर्ष ये उपाय आपके लिए शुभ और सहायक होंगे -

1. ॐ शम शनैश्चराय नमः इस मंत्र का रोज एक माला जाप करें।

2. हनुमान चालीसा का रोज पाठ करें।

3. हर शनिवार की शाम किसी भी मंदिर में पीपल पर सरसों के तेल का दिया जलाएं।

4. किसी भी शनिवार के दिन एक कम्बल किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दान कर दें।

।। श्री हनुमते नमः।।

अगर आप अपने जीवन से जुडी किसी भी समस्या किसी भी प्रश्न जैसे – हैल्थ, एज्युकेशन, करियर, जॉब मैरिज, बिजनेस आदि का सटीक ज्योतिषीय विश्लेषण और समाधान लेना चाहते हैं तो हमारी वैबसाईट पर Online Consultation के ऑप्शन से ऑनलाइन कंसल्टेशन लेकर अपनी समस्या और प्रश्नो का घर बैठे समाधान पा सकते हैं अभी प्लेस करें अपना आर्डर कंसल्ट करें ऑनलाइन Customer Care & WhatsApp - 9068311666

#YearlyRashifal #MakarRashi2020Rashifal #MakarRashifalYearlyRashifal #CapricornRashifal2020 #CapricornYearlyRashifal #CapricornHoroscope2020

ASTRO ARTICLES