Article of the Month - Astroindusoot

Astro Articles

चार महीने बाद बृहस्पति के मार्गी होने से इस तरह प्रभावित होगी आपकी राशि

वर्तमान समय में बृहस्पति का वृश्चिक राशि में गोचर चल रहा है पर इसमें एक विशेष बात ये है के पिछले चार महीनो से बृहपति वृश्चिक राशि में वक्री चल रहा था जो अब मार्गी होने वाला है... हालाँकि वृश्चिक राशि में बृहस्पति का प्रवेश अक्टूबर 2018 में हुआ था पर 10 अप्रैल 2019 को बृहस्पति वृश्चिक राशि में वक्री हो गया था जो अब 11 अगस्त को शाम 7 बजकर 10 मिंट पर मार्गी हो जायेगा।

फलित ज्योतिष के अनुसार वर्तमान गोचर में जब भी कोई ग्रह वक्री होता है तो वो ग्रह पिछली राशि के रिजल्ट्स देने लगता है तो पिछले चार महीनो से वृश्चिक राशि में बृहस्पति वक्री होने से तुला राशि में होने के परिणाम भी दे रहा था जिस कारण बृहस्पति और राहु का त्रिकोण सम्बन्ध भी बन रहा था जिसे हर तरह से समस्याएं बढ़ाने वाला योग माना गया है इसलिए जिन लोगों की कुंडली में बृहस्पति कमजोर हो जिनकी कुंडली में बृहस्पति की दशा चल रही हो या जिनकी जन्म राशि और लग्न का स्वामी बृहस्पति है ऐसे सभी लोगों को वक्री बृहस्पति के कारण पिछले चार महीनों से कुछ न समस्याओं और संघर्ष का सामना हो रहा होगा पर अब 11 अगस्त को बृहस्पति का मार्गी होना ज्योतिष के नजरिये से एक बहुत शुभ घटना है जिससे अधिकांश लोगों के जीवन में चल रही समस्याएं दूर होंगी और रुके हुए काम बनने लगेंगे खास तौर पर जिन लोगों की कुंडली में बृहस्पति की कोई भी दशा चल रही है ऐसे लोगों के लिए बृहस्पति का मार्गी होना एक शुभ संकेत है। यहाँ एक विशेष बात ये भी है के वृश्चिक राशि एक जल तत्व राशि है पर अभी तक बृहस्पति वृश्चिक में वक्री चल रहा था पर अब वृश्चिक राशि में बृहस्पति मार्गी गति से गोचर करेगा इसलिए 11 अगस्त को बृहस्पति मार्गी होने के बाद बारिश का स्तर फिर से बढ़ेगा और पहले के मुकाबले 11 अगस्त के बाद ज्यादा बारिश हो सकती है।

11 अगस्त को वृश्चिक राशि में बृहस्पति के मार्गी होना बारह राशियों के लिए कैसा है ये देखें तो बरहस्पति का मार्गी होना विशेष रूप से वृष, कर्क, तुला, मकर और मीन राशि के लिए शुभ है मेष, सिंह और धनु के लिए संघर्ष बढ़ाने वाला है और बाकि राशियों के लिए मध्यम है।

वृश्चिक में बृहस्पति मार्गी होने से आपको मिलेंगे ये रिजल्ट्स -

मेष राशि - स्वास्थ समस्याएं बढ़ेंगी इसलिए अपने स्वास्थ का ध्यान रखें और अनहेल्थी फ़ूड से बचें।

वृष राशि - मैरिड लाईफ में अच्छे चेनजिस आएंगे स्वीटनेस बढ़ेगी, जो लोग अनमैरिड हैं उनकी मैरिज के चांसेज बढ़ जायेंगे।

मिथुन राशि - आपके लिए ये मिक्स रिजल्ट्स देने वाला है आपके करियर में अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे पर हैल्थ थोड़ा डिस्टर्ब रहेगी।

कर्क राशि - पिछले कुछ समय से बढ़ रहे फैमिली आर्ग्युमेंट्स रुकेंगे, परिवार में शांति बढ़ेगी और फाइनैंशियल गेन होगा।

सिंह राशि - आपके घर में आर्ग्युमेंट्स बढ़ेंगे इसलिए आपसी झगड़ों से बचें वरना आपके जीवन में प्रॉब्लम्स बढ़ेंगी।

कन्या राशि - आपके लिए ये मध्यम है आपके सभी काम पूरे होंगे पर मेहनत पहले से ज्यादा करनी होगी।

तुला राशि - आपके लिए शुभ है, आपके जीवन में धन लाभ बढ़ेगा फाइनेंशियल बेटरमेंट होगा और करियर में भी पॉजिटिव चेनजिस आएंगे।

वृश्चिक राशि - चल रहे अत्यधिक अनचाहे खर्चों में कमी आएगी, आत्मविश्वास और मानशिक शांति बढ़ेगी, रुके कार्य पूरे होंगे

धनु राशि - अनचाहे खर्चे बढ़ेंगे जिससे आर्थिक पक्ष में उतार चढ़ाव आएगा अतः आर्थिक लेनदेन में सावधानी बरतें।

मकर राशि - आपके लिए बहुत शुभ है जीवन में धन लाभ बढ़ेगा रुके हुए सभी काम पूरे होंगे, अगर आप बिजनेसमैन हैं तो आपके बिजनेस की ग्रोथ बढ़ेगी।

कुम्भ राशि - आपपके लिए मध्यम है, आपकी लाइफ में प्रोस्पेरिटी बढ़ेगी किसी प्रॉपर्टी या वाहन लेने के चांस बन सकते हैं।

मीन राशि - आपके लिए बहुत शुभ है, चल रही स्वास्थ समस्याएं दूर होंगी, आपका भाग्य मजबूत होगा और रुकी हुई सभी प्लानिंग्स पूरी होंगी।

जिन राशियों के लिए बृहस्पति का मार्गी होना संघर्ष बढ़ाने वाला है उन सभी लोग ये सभी उपाय फॉलो करें -

1. ॐ बृम बृहस्पते नमः का रोज एक माला जाप करें।

2. हर बृहस्पतिवार को मंदिर में कोई भी पीली मिठाई दान करें।

3. महीने के किसी भी एक बृहस्पतिवार को किसी ब्राह्मण को भोजन कराएं

।। श्री हनुमते नमः।।

अपने किसी भी व्यक्तिगत प्रश्न के विस्तृत ज्योतिषीय विश्लेषण और समाधान या कुंडली विश्लेषण के लिए आप हमारी वेबसाइट पर घर बैठे ऑनलाइन कंसल्टेशन भी प्राप्त कर सकते हैं ऑनलाइन कन्सल्टेशन लेने के लिए क्लिक करें ये लिंक - Customer Care & WhatsApp – 9068311666

ASTRO ARTICLES