Article of the Month - Astroindusoot

Astro Articles

होली पर करें धन समृद्धि बढ़ाने और मनोकामना पूर्ती के ख़ास उपाय

होली का त्यौहार हम सबके लिए एक उत्साह मनोरंजन और उमंगो से भरा रंगो का त्यौहार है जिसे पूरे भारत वर्ष में बहुत उत्साह के साथ मनाया जाता है पर ये बात बहुत कम लोग जानते हैं के धार्मिक आध्यात्मिक और ज्योतिषीय रूप से भी ये एक बहुत ख़ास समय होता है असल में वैसे तो होली का त्यौहार दो दिन मनाया जाता है जिसमे पहले दिन होली दहन और दूसरे दिन रंग खेला जाता है पर इन दो दिनों में से पहले दिन यानि के छोटी होली (होलिका दहन) वाले दिन को एक सिद्ध दिन माना गया है जिस समय सभी दिव्य ऊर्जाएं पृथ्वी पर उपस्थित होती हैं इसलिए इस दिन किये जाये पूजा पाठ दान या मंत्र जाप सभी का बहुत जल्दी और कई गुना फल प्राप्त होता है इसलिए होली दहन वाले दिन अगर मनोकामना पूर्ती के लिए कुछ ख़ास उपाय किये जाएँ तो निश्चित बहुत जल्दी इसके रिजल्ट्स आपको मिलते हैं इस बार होली दहन 9 मार्च को होगा तो आईये जानते हैं मनोकामना पूर्ती के लिए होली पर क्या ख़ास उपाय करें –

धन समृद्धि बढ़ाने के लिए करें ये उपाय - आज के समय में हर व्यक्ति अपनी आर्थिक स्थिति को ही सबसे पहले अच्छा करना चाहता है तो अपने जीवन में धन समृद्धि बढ़ाने के लिए छोटी होली वाले दिन ये उपाय करें -

1. होलिका दहन वाले दिन 108 मखानों की एक माला बनाकर मन्दिर में लक्ष्मी जी को चढ़ाएँ आर्थिक समृद्धि बढ़ेगी।

2. होली के दिन सवाकिलो चावल की खीर बनाकर कुष्ठाश्रम में दें धन प्राप्ति और समृद्धि बढ़ेगी।

3. होलिका दहन के समय एक सूखे गोले में बूरा भरकर उसे जलती हुई होली की अग्नि में रख दें धन प्राप्ति और समृद्धि बढ़ेगी।

4. छोटी होली की रात में एक सफ़ेद वस्त्र में सवासोग्राम साबुत चावल बांधकर अपने पूजास्थल पर रखें और ॐ श्रीम श्रिये नमः का 108 बार जाप करें अगले दिन इस चावल की पोटली को आपकी तिजोरी में रख ले धन समृद्धि बढ़ेगी।

5. छोटी होली वाले दिन सूर्यास्त के बाद अपने पूजास्थल में श्री यन्त्र के सामने रखकर ग्यारह बार श्रीसूक्त का पाठ करें इससे निश्चित ही आपको धनधान्य की प्राप्ती होगी और जीवन में समृद्धि बढ़ेगी।

करियर / जॉब - जिन लोगों के करियर में दिक्कत चल रही है या जॉब नहीं मिल पा रही है वे लोग छोटी होली पर होली दहन के समय मन में जॉब की कामना करते हुए साबुत उड़द और काले तिल को आपस में मिलाकर जलती हुई होली की अग्नि में आहुति दे दें जल्दी ही अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे।

शादी में देरी - जिन लोगों की शादी होने में बार बार अड़चने आ रही हैं वे ये उपाय करें -

लड़के सफ़ेद मिठाई लें और होलिका दहन के समय मन में विवाह की कामना करते हुए सफ़ेद मिठाई को होली की अग्नि में चढ़ा दें और घर आकर इस मंत्र की तीन माला जाप करें - ॐ शुम शुक्राय नमः जल्दी ही अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे

लड़कियां गुड़ और साबुत हल्दी लें और होली दहन के समय मन में विवाह की कामना करते हुए जलती हुई होली में इसे चढ़ा दें और घर आकर इस मंत्र की तीन माला जाप करें - ॐ अंग अंगारकाय नमः जरूर जल्दी ही अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे और विवाह योग बनेगा।

बिजनेस में उन्नति के लिए - साबुत मूंग और चावल को आपस में मिलाएं फिर होली दहन के समय मन में अपने व्यापार वृद्धि की कामना करते हुए इस मिश्रण को होली की अग्नि में चढ़ा दें बिजनेस में तरक्की होगी।

अच्छे स्वास्थ के लिए - होती होली के दिन सूर्यास्त के बाद एक कटोरी में थोड़ा गंगाजल लें और इसे अपने पूजास्थल में रखें फिर धूप दीप जलाकर तीन माला महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें इसके बाद इस गंगाजल को परिवार में सभी प्रसाद के रूप में ग्रहण करें और इसी गंगाजल को पूरे घर में भी छिड़कें इसके निश्चित ही आपके पूरे परिवार को अच्छा स्वास्थ प्राप्त होगा।

कर्ज की समस्या - जो लोग कर्ज की समस्या से बहुत परेशान हैं वे ये उपाय करें -

सवाकिलो गुड लाएं और इसे 9 बराबर भागों में बाट लें फिर होलिका दहन के समय मन में कर्ज मुक्ति की कामना करते हुए इस गुड को होली की अग्नि में चढ़ा दें जल्दी ही इसके अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे।

घर से नजर दूध को बचने के लिए एक ख़ास प्रयोग - छोटी होली की रात एक लोटे या कलश में थोड़ा गंगाजल भरकर अपने मंदिर में रखें और धूप दीप जलाकर ग्यारह बार हनुमान चालीसा का पाठ करें और इस गंगाजल को रातभर मंदिर में ही रखा रहने दें फिर अगले दिन सुबह उठकर पूरे घर में इस गंगाजल का छिड़काव करें इससे आपके घर की सभी नकारात्मक ऊर्जाएं दूर होंगी और पूरे घर में सकारात्मक ऊर्जा बन जाएगी साथ ही अगर घर पर नजर दूध होगा तो वो भी इस प्रयोग से दूर हो जायेगा।

।। श्री हनुमते नमः।।

अगर आप अपने जीवन से जुडी किसी भी समस्या किसी भी प्रश्न जैसे – हैल्थ, एज्युकेशन, करियर, जॉब मैरिज, बिजनेस आदि का सटीक ज्योतिषीय विश्लेषण और समाधान लेना चाहते हैं तो हमारी वैबसाईट पर Online Consultation के ऑप्शन से ऑनलाइन कंसल्टेशन लेकर अपनी समस्या और प्रश्नो का घर बैठे समाधान पा सकते हैं अभी प्लेस करें अपना आर्डर कंसल्ट करें ऑनलाइन Customer Care & WhatsApp - 9068311666

ASTRO ARTICLES