Article of the Month - Astroindusoot

Astro Articles

मेष राशि 2019 राशिफल

मेष राशि के लोगों के लिए वर्ष 2019 के फल को देखें तो ये उनके लिए सकारात्मक परिवर्तन वाला समय होगा। इस वर्ष शनि का संचार धनु राशि में रहेगा बृहस्पति वृश्चिक में, राहु मार्च 2019 से मिथुन और केतु धनु में वर्षभर संचार करेंगे। 2019 में शनि का गोचर आपकी राशि से नौवां बृहस्पति आठवां राहु मार्च से तीसरा और केतु का गोचर आपकी राशि से नौवे भाव में होगा

इस वर्ष मार्च में होने वाल राहु केतु का परिवर्तन मेष राशि वालों के लिए बहुत शुभ होगा जिससे आपके जीवन में लम्बे समय से चल रहे गृहक्लेश और पारिवारिक झगडे रुक जायेंगे और आपके परिवार में शांति का वातावरण बनेगा और आपके जीवन में प्रॉपर्टी को लेकर चल रहे विवाद भी इस वर्ष सुलझेंगे। ये वर्ष करियर के नजरिये से भी आपके लिए अच्छा साबित होगा बीते वर्ष में आपके साथ करियर में समस्याएं रही होंगी पर इस वर्ष करियर में चल रही पुरानी समस्याएं सुलझेंगी आपके कामकाज में बढ़ोत्तरी होगी और अपने करियर में आप सफलता पूर्वक आगे बढ़ेंगे। ये वर्ष हालाँकि बीते वर्ष की तुलना में आपके लिए अच्छा रहेगा पर इस वर्ष शनि और केतु आपकी राशि से भाग्य स्थान में संचार कर रहे हैं इसलिए अपने लक्ष्यों और कार्यों की पूर्ती के लिए थोड़ा मेहनत तो ज्यादा करनी पड़ेगी पर आपके द्वारा किये गये निरंतर प्रयास आपको निश्चित ही सफलता दिलाएंगे। एक अच्छी बात ये भी है के इस वर्ष आपका पराक्रम और कार्य करने की क्षमता भी अच्छी रहेगी इसलिए ऊर्जापूर्ण ढंग से आप आगे बढ़ते रहेंगे। ये वर्ष आर्थिक रूप से भी आपके लिए अच्छा रहेगा आपकी नियमित आय या अर्निंग चलती रहेगी और आर्थिक स्थिति स्थिर बनी रहेगी। इस वर्ष आपको अपने स्वास्थ का ध्यान रखना होगा हालाँकि कोई बड़ी समस्या तो नहीं है पर हाँ स्वास्थ के मामले में ये वर्ष आपको स्वास्थ में उतार चढ़ाव देगा इसलिए अपने स्वास्थ का ध्यान रखें स्वास्थ समस्याओं में लापरवाही ना बरतें। अगर किसी प्रॉपर्टी, वाहन या घर के लिए किसी वस्तु को आप आप खरीदना चाह रहें हैं और बाधाएं आ रही थीं तो इस वर्ष किसी संपत्ति को लेने के आपके प्रयास सफल होंगे या घर में कोई नई वस्तु आएगी। तो कुल मिलाकर वर्ष 2019 आपके लिए अच्छा और सकारात्मक परिवर्तन करने वाला होगा।

स्वास्थ - इस वर्ष आपको अपने स्वास्थ का ध्यान रखना होगा हालाँकि कोई बड़ी समस्या तो नहीं है पर हाँ स्वास्थ के मामले में ये वर्ष आपको स्वास्थ में उतार चढ़ाव देगा इसलिए अपने स्वास्थ का ध्यान रखें स्वास्थ समस्याओं में लापरवाही ना बरतें।

जॉब - जॉब करने वाले लोगों के लिए ये साल सकारात्मक परिवर्तन करने वाला रहेगा पिछले काफी समय से जॉब को लेकर चल रही समस्याएं इस साल दूर हो जाएँगी और आप अपनी जॉब में सही ढंग से आगे बढ़ पाएंगे, साल के शुआती माह तो कुछ समस्याएं रहेंगी पर मार्च से आपकी जॉब में सकारात्मक परिवर्तन आने लगेंगे।

बिजनेस - बिजिनेस करने वाले लोगों के लिए भी ये साल सकारात्मक रहेगा और बीते वर्ष की तुलना में इस साल आपका काम ज्यादा बेहतर ढंग से आगे बढ़ेगा।

शेयर मार्केट - शेयर मार्केट को लेकर ये साल आपके लिए कोई बहुत अच्छा तो नहीं रहेगा, इस साल आपकी इन्वेस्टमेंट से आपको एवरेज और मिक्स रिजल्ट्स मिलेंगे पर इसमें भी ख़ास बात ये है के साल के शुरू के दो महीने शेयर मार्केट में आपको ठीक ठाक रिजल्ट्स मिलते रहेंगे पर मार्च 2019 से संघर्ष बढ़ेगा और आपकी इन्वेस्टमेंट से आपको एक्सपेक्टेड रिजल्ट्स नहीं मिल पाएंगे इस साल मार्च से लेकर अक्टूबर तक का समय शेयर मार्केट की इन्वेस्टमेंट को लेकर आपके लिए संघर्ष वाला रहेगा पर नवम्बर से फिर से भाग्य आपका देना शुरू करेगा इसलिए अक्टूबर के बाद का समय शेयर मार्केट में इन्वेस्ट के लिए अच्छा होगा और अक्टूबर के बाद से ही आपको अच्छे रिजल्ट्स मिलने भी शुरू होंगे और आपका प्रॉफिट भी बढ़ेगा इसलिए इस साल मार्च से अक्टूबर के बीच बड़ी इन्वेस्टमेंट न करें बड़ी इन्वेस्टमेंट अक्टूबर के बाद ही करें।

मैरिड लाईफ - वैवाहिक जीवन की स्थिति इस वर्ष समान्य रहेगी हालाँकि थोड़े बहुत आर्ग्युमेंट्स रहेंगे इसलिए आपसी बहस से बचें बाकी कोई बड़ी समस्या नहीं है वैवाहिक जीवन सही चलता रहेगा।

लव लाईफ - जो लोग लव रिलेशन में हैं उन्हें थोड़ा अवेयर रहना होगा क्योंकि इस साल आपकी रिलेशन में मिसअंडरस्टैंडिंग और आर्ग्युमेंट्स की स्थिति बन सकती है इसलिए कोशिस करें के आपसी तालमेल को अच्छा बनाये रखें और बहस से बचें।

इस वर्ष क्या सावधानी बरतें - इस वर्ष आपको अपनी हैल्थ को लेकर लेकर कॉन्शियस रहना है हालाँकि बड़ी समस्या नहीं होगी पर ध्यान जरूर रखना है।

इस वर्ष आपके सहायक उपाय -

1. ॐ बृम बृहस्पते नमः का रोज एक माला जाप करें

2. हनुमान चालीसा का रोज पाठ करें।

3. प्रतिदिन एक रोटी पर गुड़ रखकर गाय को खिलाएं।

4. प्रत्येक शनिवार की शाम पीपल पर सरसों तेल का दिया जलाएं।

5. पक्षियों और कुत्तों को रोज भोजन दें।

।। श्री हनुमते नमः।।

अगर आप अपने जीवन से जुडी किसी भी समस्या किसी भी प्रश्न जैसे – हैल्थ, एज्युकेशन, करियर, जॉब मैरिज, बिजनेस आदि का सटीक ज्योतिषीय विश्लेषण और समाधान लेना चाहते हैं तो हमारी वैबसाईट पर Online Consultation के ऑप्शन से ऑनलाइन कंसल्टेशन लेकर अपनी समस्या और प्रश्नो का घर बैठे समाधान पा सकते हैं अभी प्लेस करें अपना आर्डर कंसल्ट करें ऑनलाइन

Customer Care & WhatsApp - 9068311666

ASTRO ARTICLES