Article of the Month - Astroindusoot

Astro Articles

वृष राशि 2019 राशिफल

वृष राशि के लोगों के लिए वर्ष 2019 के फल को देखें तो ये उनके लिए मिश्रित फल देने वाला समय होगा कुछ चीजों को लेकर समस्याएं रहेंगी तो कुछ अच्छे परिवर्तन भी होंगे। इस वर्ष शनि का संचार धनु राशि में रहेगा बृहस्पति वृश्चिक में, राहु मार्च 2019 से मिथुन और केतु धनु में वर्षभर संचार करेंगे। 2019 में शनि का गोचर आपकी राशि से आठवे भाव में होगा बृहस्पति सातवे भाव में राहु मार्च से दूसरा और केतु का गोचर आपकी राशि से आठवे भाव में होगा।

वृष राशि पर इस वर्ष भी शनि की ढैय्या चल रही है इसलिए आपके जीवन में थोड़ा संघर्ष तो बना रहेगा पर अच्छी बात ये है के लम्बे समय से आपकी राशि से भाग्य स्थान में चल रहा केतु मार्च में आपके भाग्य स्थान से हट जायेगा इसलिए आपके जो काम या प्लानिंग्स लम्बे समय से अटकी हुई थीं वो रुके काम इस वर्ष पूरे होंगे और जीवन में चल रही अड़चने कम हो जाएँगी। लम्बे समय से चल रहे मानसिक तनाव में भी कमी आएगी और आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। वर्ष 2019 धन लाभ को लेकर भी आपके लिए शुभ है इस वर्ष आपके जीवन में धन लाभ बढ़ेगा और आपकी नियमित आय बीते समय के मुकाबले इस वर्ष ज्यादा अच्छी रहेगी। करियर को लेकर ये वर्ष आपके लिए मध्यम रहेगा कोई बड़ी अपॉर्चुनिटी तो नहीं है पर करियर मे एवरेज रिजल्ट्स मिलते रहेंगे। अगर आप बिजनेस फील्ड में हैं तो आपको इस वर्ष पहले से ज्यादा अच्छा प्रॉफिट होगा। इस वर्ष जो एक बात आपको ज्यादा परेशान करेगी वो है आपकी हैल्थ क्योंकि शनि आपकी राशि से आठवे भाव में है और मार्च से केतु भी आपकी राशि से आठवे भाव आ जायेगा इसलिए इस वर्ष स्वास्थ समस्याएं बढ़ेंगी और स्वास्थ में उतार चढाव की स्थिति बनी रहेगी तो आपको अपने स्वास्थ का विशेष ध्यान रखना है। इस वर्ष राहु केतु और शनि तीनो ग्रहों का प्रभाव आपके वाणी भाव पर पड़ रहा है इसलिए इस वर्ष आपको अपनी वाणी और व्यवहार पर भी ख़ास नियंत्रण रखना है क्योंकि आपकी वाणी के कारण कुछ विवाद बढ़ा सकते हैं। तो कुल मिलाकर ये वर्ष वृष राशि के लोगो के लिए मिलाजुला परिणाम देने वाला होगा कुछ समस्याएं तो रहेंगी पर काफी सकारात्मक परिवर्तन भी होंगे।

स्वास्थ - स्वास्थ के नजरिये से इस वर्ष स्वास्थ समस्याएं बढ़ेंगी और स्वास्थ में उतार चढाव की स्थिति बनी रहेगी तो आपको अपने स्वास्थ का विशेष ध्यान रखना है।

जॉब - जॉब करने वाले लोगों के लिए ये साल एवरेज ही रहेगा कोई अपॉर्चुनिटी या बड़ा चेंज नहीं होगा आपकी जॉब समान्य गति से चलती रहेगी।

बिजनेस - बिजनेस फील्ड्स से जुड़े लोगों के लिए भी इस साल कोई बड़ी अपोर्चुनिटी तो नहीं होगी पर हाँ ये साल बीते वर्ष की तुलना में ज्यादा अच्छा रहेगा और प्रॉफिट बढ़ाने वाला रहेगा।

शेयर मार्केट - शेयर मार्केट को लेकर ये साल आपके लिए मध्यम रहेगा आपकी इन्वैस्टमैंट से आपको ठीक ठाक रिजल्ट्स और प्रॉफिट मिलते तो रहेंगे पर रिजल्ट्स आपकी एक्सपेक्टेशन के मुताबिक न होकर मध्यम होंगे। इस साल शेयर मार्केट में इन्वैस्ट करने के लिए ये बात महत्वपूर्ण है के साल के शुरू के दो महीने आपके लिए अच्छे नहीं हैं इसलिए साल की शुरुआत में बड़ी इन्वेस्टमेंट से बचें और बड़ी इन्वैस्टमेंट फरवरी के बाद ही करें क्योंकि इस साल शुरूआती दो महीनो में इन्वेस्ट करने के अच्छे रिजल्ट्स नहीं मिलेंगे पर मार्च से शेयर मार्केट में आपके लिए अच्छे रिजल्ट्स मिलना शुरू हो जायेंगे।

मैरिड लाईफ - वैवाहिक जीवन के नजरिये से ये साल आपके लिए अच्छा है आपके वैवाहिक जीवन में लम्बे समय से जो कुछ आग्युमेंट्स या डिस्प्यूट्स की स्थिति बन रही थी वो रुकेगी वैवाहिक जीवन में स्थिरता आएगी और मधुरता बढ़ेगी, साथ ही वृष राशि वाले जो व्यक्ति विवाह योग्य आयु में हैं उनके लिए इस वर्ष विवाह होने की भी अच्छी सम्भावना बनेगी।

लव लाईफ - जो लोग लव रिलेशन में हैं उनके लिए भी ये वर्ष सकारात्मक परिवर्तन लाएगा मार्च में केतु के राशि बदनले के बाद उनके रिलेशन में चल रही आर्ग्युमेंट्स की स्थिति रुक जाएगी और लव रिलेशन में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे और मधुरता बढ़ेगी।

इस वर्ष क्या सावधानी बरतें - आपको अपने स्वास्थ को लेकर सचेत रहना हैं और छोटी समस्या को भी अवॉयड नहीं करना।

इस वर्ष आपके सहायक उपाय -

1. ॐ शम शनैश्चराय नमः का एक माला रोज जप करें।

2. ॐ केम केतवे नमः का एक माला रोज जाप करें।

3. हनुमान चालीसा और संकटमोचन का रोज पाठ करें।

4. हर शनिवार की शाम पीपल पर सरसों के तेल का दिया जलाएं।

5. कुत्तों को रोज भोजन दें।

6. एक कम्बल लेकर किसी आवश्यकतामंद व्यक्ति को दान करें।

।। श्री हनुमते नमः।।

अगर आप अपने जीवन से जुडी किसी भी समस्या किसी भी प्रश्न जैसे – हैल्थ, एज्युकेशन, करियर, जॉब मैरिज, बिजनेस आदि का सटीक ज्योतिषीय विश्लेषण और समाधान लेना चाहते हैं तो हमारी वैबसाईट पर Online Consultation के ऑप्शन से ऑनलाइन कंसल्टेशन लेकर अपनी समस्या और प्रश्नो का घर बैठे समाधान पा सकते हैं अभी प्लेस करें अपना आर्डर कंसल्ट करें ऑनलाइन

Customer Care & WhatsApp - 9068311666

ASTRO ARTICLES